बिलासपुर । बिलासपुर में कोरोना मरीजों की संख्या कम होने का नाम ही नहीं ले रही है, मंगलवार को जिले में एक बार फिर 15 नए मरीज मिले हैं, जिसमें 11 पुरुष और 4 महिलाएं शामिल हैं. पॉजिटिव मिले मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने की प्रक्रिया जारी है.
बिलासपुर में अब कोरोना वायरस का संक्रमण शहर व ग्रामीण क्षेत्रों के गली-मोहल्लों में पैठ बना रहा है. न्यायधानी में लगातार शहर व ग्रामीण क्षेत्रों के भीड़भाड़ वाले इलाकों से पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं. मंगलवार को भी शहर की घनी बस्तियों में से तीन कोरोना मरीज मिले है. वही 12 मस्तूरी क्षेत्र के हैं.
शहरी क्षेत्र में पॉजिटिव मिले मरीजों में मंगला चौक रिंग रोड - 2 निवासी 35 वर्षीय मरीज शामिल है, इसके अलावा गणेश विहार, ओम नगर में 50 वर्षीय पुरुष व चुचुहियापारा में 30 वर्ष महिला के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.
मस्तूरी ब्लॉक में पॉजिटिव मिले 12 मरीजों में 10 ग्राम धनगवा के हैं, जिसमें एक महिला व 9 और पुरुष शामिल हैं. इसके अलावा एक महिला किसान परसदा व एक पुरुष वार्ड नंबर 8 से भी संक्रमित मिला है.
प्रदेश में आज 5 की मौत, 313 नए पॉजिटिव
छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर चरम पर है. मंगलवार को एक बार फिर प्रदेश में 313 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसके बाद पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3595 तक पहुंच गई है. वही आज कोरोना से 5 की मौत भी हुई है. उसके बाद प्रदेश में मौत का आंकड़ा 104 तक पहुंच गया है.
पॉजिटिव मिले मरीजों में रायपुर से 73, दुर्ग से 43, रायगढ़ से 28, राजनंदगांव से 18, बिलासपुर से 17, कोडागांव से 15, दंतेवाड़ा से 14, कांकेर से 12, नारायणपुर, जांजगीर चांपा, बेमेतरा से 11-11, कोरबा से 9, बलौदा बाजार से 8, बस्तर व सुकमा के 7-7, महासमुंद, सूरजपुर, बीजापुर से 5-5, धमतरी, बालोद, गरियाबंद व मुंगेली से 2-2, कोरिया व अन्य राज्यों से 1-1 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं.
स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों की माने तो प्रदेश के कुछ जिलों में कोरोना को लेकर सबसे ज्यादा खतरा मंडरा रहा है. इसका सबसे बड़ा कारण इन जिलों में लगातार बड़ी संख्या में मिल रहे संक्रमित मरीजों की कांटेक्ट हिस्ट्री की जानकारी ना हो पाना है. इन जिलों में प्रदेश की राजधानी रायपुर के साथ-साथ बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, शामिल है.