• मेष - Temperance

आज का दिन कई मायनों में अच्छा रहेगा। काम में सफलता मिलेगी और लम्बे समय से चले आ रहे प्रोजेक्ट संपन्न होंगे। आज बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा। किन्तु अपने काम को अपने निजी जीवन की समस्याओं से भागने का जरिया न बनाएं। जो भी परेशानी हो उसका सामना करें, जल्द ही परिस्थिति अनुकूल हो जाएगी।

  • वृषभ - Ace of Coins

आज आपके काम समय से पूरे हो जाएंगे। यदि कोई प्रॉपर्टी खरीदने का सोच रहे हैं तो अच्छी तरह जांच कर के ही कोई निर्णय लें। किसी सज्जन से मिलने का मौका मिलेगा जिससे आपके विचारों में सकारात्मक परिवर्तन आएगा। आज का दिन मन में कुछ चिंताएं बनी हुई हैं जिस कारण आपके काम में फोकस की कमी है। किसी की बात को दिल पर न लगायें, अपने आप पर भरोसा रखें। 

  • मिथुन - The Sun

आज का दिन आपके लिए अपने काम और जिम्मेदारियों के प्रति समर्पित रहने का है। आप अपनी एकाग्रता से कई रुके हुए कामों को अंजाम तक पहुंचाने में कामयाब रहेंगे। कोई परेशानी चल रही है तो जल्द ही हल होगी। विद्यार्थियों के लिए अच्छा दिन है, परीक्षा में अच्छा फल मिलेगा। अपनी मेहनत में कोई कमी न होने दें। आपकी जो भी इच्छाएं हैं, जल्द ही पूर्ण होंगी।

  • कर्क - The Fool

आज का दिन आपके लिए कन्फ्यूजन से भरा और निर्णय लेने में गलतियों वाला हो सकता है। आप काम के भारी दबाव में रह सकते हैं। आपके लिए दिन काफी तनावपूर्ण रह सकता है। इस मामले में आपको खुद कोई फैसला लेने की बजाय किसी एक्सपर्ट से सलाह लेनी चाहिए। विपरीत परिस्थितियों में भी आप अपने लिए कुछ अच्छा निकाल सकते हैं। आपको साहस का फल मिलेगा। 

  • सिंह - Wheel of Fortune

आज का दिन आपको भाग्य का साथ मिलने का है। कुछ परिस्थितियां बिना किसी प्रयास के आपके पक्ष में बन सकती हैं। जो आप करना या पाना चाह रहे थे, वो आज आपको सुलभ हो जाएगा। आपको विपरीत परिस्थितियों में भी अपने लिए कुछ सकारात्मक मिल जाएगा। आज आपको आध्यात्मिक प्रगति करने के भी अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। 

  • कन्या - Queen of Pentacles

आज का दिन आपके लिए खुद का कुछ काम शुरू करने का हो सकता है। अगर आपमें कोई विशेष कला का ज्ञान है या आप अपनी किसी खूबी को करियर के रूप में आगे ले जाना चाहते हैं तो उसके लिए प्लानिंग करने का समय है। आपको अपने लिए फिर से नए सिरे से सोचने की आवश्यकता है। दिन आपके लिए लाभ देने वाला है। अपनी कोशिशें जारी रखें। 

  • तुला - Nine of Coins

आज का दिन आपके लिए कई तरह के साधनों की उपलब्धता दिलाने वाला होगा। कुछ समस्याएं जो आपके लिए लंबे समय से परेशानी का कारण बनी हुई थीं, उनमें से कुछ का आज समाधान भी हो सकता है। आज आपको अपने विचारों को कर्मों में तब्दील करना होगा। आज आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि आपकी बातों से या बोलने के तरीके से कोई आहत ना हो। 

  • वृश्चिक - The Chariot

आज आप सफलता के साथ आगे बढ़ने वाली स्थितियों में रह सकते हैं। कुछ कामों में आपको बहुत बेहतरीन सफलताएं मिल सकती हैं। मनचाहे परिणाम आपको उत्साहित करेंगे। इस समय आपका पूरा फोकस अपने पक्ष की परिस्थितियों का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने का रह सकता हैं। किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार पर इतना भरोसा न करें की आपको बाद में निराश होना पड़े। 

  • धनु - Justice

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फल देने वाला रह सकता है। प्रोफेशनल मामलों में दिन आपके लिए ज्यादा बुरा नहीं है। दिन खत्म होने तक आप लाभ की स्थिति में आ सकते हैं या नुकसान को रिकवर कर सकते हैं। लेकिन, आपको निजी जीवन में कुछ संघर्ष करना पड़ सकता है। आपके किसी नए रोमांटिक रिश्ते का आगाज़ होगा जिसके चलते मन में खुशी बनी रहेगी। कोई पुराना रिश्ता आज खत्म भी हो सकता है। 

  • मकर - Death

आज का दिन आपके लिए विपरीत परिस्थितियों वाला हो सकता है। आपको आज अपने लक्ष्य प्राप्त करने में खासा संघर्ष करना पड़ सकता है। आज कोई योजना असफल सिद्ध हो सकती है, जो आपको निराशा की ओर ले जाएगी। आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा। सकारात्मक व्यवहार और सोच ही आपको परेशानियों से बाहर निकलने में मददगार हो सकती है। आपको रिश्तों में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इगो को रिश्तों से बाहर रखें तो बेहतर रहेगा। 

  • कुंभ - Six of Swords

आज का दिन किसी बात को लेकर चिंतित न हों। यदि कोई परेशानियां चल रही हैं तो वे जल्द ही हल हो सकती है। असमंजस की स्थिति हो सकती है। किसी एक्सपर्ट या काउंसलर से सलाह करें। किसी पुराने जानकार से मुलाकात हो सकती है को आपको किसी नए अवसर से अवगत करवाएगा। आज किसी बात को लेकर परेशानियों से घिरे रहेंगे। यदि कोई निर्णय लेने में दुविधा हो रही हो तो किसी से सलाह करें। अपनी अंतरात्मा की आवाज़ अवश्य सुनें। आज अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें। 

  • मीन - Three of Wonds

आज अपना काम में फोकस बनाएं रखें और अपना काम ईमानदारी से करते रहें, आपको किसी की बात से विचलित होने की आवश्यकता नहीं है। यदि किसी की बात या नियत पर शक हो तो अपने अंतर्मन की आवाज़ अवश्य सुनें और उस कर अमल करें। अपनी सोच पर नियंत्रण रखें। परिस्थिति का समय के साथ हल मिल जाएगा, जितना उसके लिए परेशान होंगे उतना ही अपने लिए बाधाएं उत्पन्न करेंगे।