नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि वह राष्ट्रीय एकता के अग्रदूत थे. पीएम मोदी ने ट्वीट किया और कहा कि राष्ट्रीय एकता और अखंडता के अग्रदूत लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि. पीएम मोदी ने ने केवड़िया में राष्ट्रीय एकता दिवस परेड का निरीक्षण किया और परेड की सलामी ली. इस परेड़ में देश की सभी सुरक्षा एजेंसियों के जवान शामिल हैं. परेड से पहले पीएम मोदी ने सुरक्षा बल के जवानों को राष्ट्रीय एकता और सुरक्षा की शपथ दिलाई.
पीएम मोदी सरदार पटेल की 145वीं जयंती के मौके पर एकता दिवस समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. देश में आज सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145वीं जयंती मनाई जा रही है. इस मौके पर केवड़िया में आयोजित एकता दिवस समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे  पीएम ने स्टैचू ऑफ यूनिटी पर पुष्पांजलि अर्पित की.
बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी अभी नर्मदा जिले के केवड़िया में हैं. आज उनके गुजरात दौरे का दूसरा दिन है. उन्होंने शुक्रवार को गुजरात में कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया था. पीएम मोदी ने 30 अक्टूबर को केवड़िया में एकता क्रूज सेवा, एकता मॉल और बच्चों के लिए पोषक पार्क जैसी परियोजनाओं का उद्घाटन किया था.
अब एकता क्रूज सेवा में सैलानी फेरी बोट सर्विस के जरिये श्रेष्ठ भारत भवन से लेकर स्टैचू ऑफ यूनिटी की छह किलोमीटर की दूरी तय कर सकेंगे. एकता मॉल में भारत में मौजूद हस्तकलाओं और पारंपरिक उत्पादों का प्रदर्शन किया जाएगा.
 प्रधानमंत्री मोदी ने दौरे की शुरुआत आरोग्य वन से की थी. उन्होंने वन का उद्घाटन किया. यह करीब 17 एकड़ में फैला है, जहां अलग-अलग औषधियां लगाई गई हैं. इसमें करीब पांच लाख से अधिक औषधियां हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने यहां गोल्फ कार्ट में बैठ पूरे वन का चक्कर लगाया.