अयोध्या |  अयोध्या में आगामी 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई विशिष्ट व्यक्तियों अयोध्या पहुंचेंगे। हालांकि इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज (2 अगस्त) को अयोध्या पहुंचकर राम मंदिर के भूमी पूजन की तैयारियों का जायजा लेंगे। सीएम योगी आला अफसरों के साथ बैठक भी कर सकते हैं। आपको बता दें कि 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही है साथ ही सुरक्षा व्यवस्था पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है। शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे मुख्य सचिव राजेन्द्र तिवारी व डीजीपी हितेन्द्र अवस्थी ने कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण किया। इसके साथ कलेक्ट्रेट सभागार में आला अफसरों की बैठक में सुरक्षा के लिए तैयार ब्लूप्रिंट की समीक्षा की।

दुल्हन की तरह सजी अयोध्या
रामलला की नगरी अयोध्या को भूमि पूजन से पहले दिवाली सी जगमग हो गई है। सरयू के घाट से लेकर पूरे शहर को सजा दिया गया है। अयोध्या में चारों तरफ दीए जल रहे हैं।

मुख्य मंच पर मोदी, भागवत, आनंदीबेन, योगी व नृत्यगोपाल बैठेंगे
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सूत्रों के अनुसार 200 से 250 लोगों के बैठने को सोशल डिस्टेसिंग के साथ बैठाने के पंडाल का क्षेत्रफल बढ़ा कर दो गुना कर दिया गया है। इसके साथ दो अलग-अलग मंच भी तैयार किया जा रहा है। फिलहाल मुख्य मंच पर पीएम मोदी व संघ प्रमुख मोहन भागवत, प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन व मुख्यमंत्री योगी समेत रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास विराजमान होंगे।