Xiaomi ने ये कंफर्म कर दिया है कि कंपनी अगले हफ्ते 4 अगस्त को भारत में अपने Redmi 9 Prime स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी. उम्मीद की जा रही है कि ये अपकमिंग स्मार्टफोन यूरोप या चीन में लॉन्च हुए Redmi 9 का ही रिब्रांडेड वर्जन होगा. शाओमी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने शुक्रवार को ये जानकारी दी कि नया स्मार्टफोन दोपहर 12 बजे लॉन्च होगा. साथ ही उन्होंने कुछ मेजर स्पेसिफिकेशन्स को भी कंफर्म किया.

पहला रेडमी प्राइम डिवाइस साल 2015 में अगस्त में ही लॉन्च किया गया था, इसके बाद साल 2016 में भी एक डिवाइस उतारा गया था. हालांकि, इसके बाद रेडमी ने प्राइम सीरीज को बंद कर दिया था. अब प्राइम शब्द से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी चार साल के लंबे गैप के बाद प्राइम सीरीज को वापस लाने जा रही है. उम्मीद की जा रही है कि अपकमिंग डिवाइस की कीमत एफोर्डेबल होगी और इसे 6-7 को होने वाले प्राइम डे सेल में उपलब्ध कराया जाएगा.

Redmi 9 Prime के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 2340x1080P रिजोल्यूशन के साथ फुल HD+ डिस्प्ले दिया जाएगा. इस स्मार्टफोन में फ्रंट में कटआउट की जगह वाटरफॉल नॉच होगा. बुधवार को रेडमी इंडिया द्वारा पोस्ट किए गए एक टीजर ये पता चलता है कि ये डिवाइस स्वेट रेसिस्टेंट और स्प्लैश प्रूफ होगा.

ऐमेजॉन पर जारी किए गए एक टीजर से ये पता चलता है कि Redmi 9 Prime में 3.5mm हेडफोन जैक होगा. ये इसलिए भी खास है क्योंकि वायरलेस ईयरफोन्स के आज के समय में कंपनियां इसे हटा देती हैं. उम्मीद है कि इसमें फास्ट चार्जिंग के लिए USB टाइप सी पोर्ट भी होगा.